MCX एवं शेयर मार्केट मैं कमाई के ज्योतिष उपाय

MCX एवं शेयर मार्केट मैं कमाई के ज्योतिष उपाय

आप मैं और दुनिया का हर इंसान सहूलियत और सुविधा की जिंदगी जीना चाहता हैं । इस सहूलियत और सुविधा की जिंदगी जीने के लिए हम हर संभव प्रयास करते हैं और अपने सुख के लिए दिन रात काम करते हैं । दुनिया की ये सारी सुख सुविधा हमें धन से मिलती है । जी हाँ, वो धन जिसे पाने के लिए हम दिन रात एक करते हैं, सारी ज़िंदगी अपने आपको धन कमाने के काबिल बनते हैं ।

mcx-astrology-tips
लेकिन हम सब मैं से ज्यादातर लोग यही सोचते हैं की ये धन हमे बिना जादा मेहनत किये आसानी से मिल जाये । हम मैं से कुछ लोग अपनी जॉब के साथ कुछ अलग काम करके पैसे कमाने की कोशिश करते हैं तो कुछ लोग अचानक करोड़पति बनने का सपना संजोए शेयर, लॉटरी और सट्टे का सहारा लेते हैं ।

--- विज्ञापन ---

लेकिन ये बात भी सत्य है की शेयर बाजार , लॉटरी और सट्टे के माध्यम से केवल कुछ ही लोग दुनिआ मैं अपने ख्वाबों को पूरा कर पाने में सफल होते हैं बाकी तो अपनी जमा पूंजी डुबा कर हमेशा अपनी किस्मत को कोसते नज़र आते हैं ।
ये बात आपको माननी पड़ेगी की ये शेयर बाजार, सट्टा, लॉटरी जैसे कमाई के साधन काफी हद तक व्यक्ति की किस्मत पर निर्भर करते हैं। मतलब किस्मत बुलंद तो आदमी आसमान पर ।

trading-astrology-tips

एक ज्योतिष गढ़ना के अनुसार यह बात पूर्णतया सिद्ध है । कि शेयर बाज़ार के कारोबार में वही इंसान लाभ व धन कमा सकता है । जिसकी कुण्डली में मजबूत धन योग हो तथा इसके साथ साथ ही उसकी कुंडली मैं अचानक धन लाभ के भी योग बनते हों। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर ऐसा इंसान ज्योतिष के मूलभूत सिद्धांतों का सतर्कतापूर्वक अनुसरण करे व पूर्ण रूप से पालन करे तो बेहद काम समय में वह आदमी बहुत सारी संपदा का स्वामी बन सकता है। आज हम आपको बताएँगे की क्या हैं शेयर मार्क़ेट से लाभ कमाने के उपाय व अन्य योग तथा कैसे तय करें शेयर खरीदने और बेचने का समय अपनी कुंडली के हिसाब से ?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली मैं निम्नलिखित योग होने चाहिए :-

  • कुंडली मैं अष्टमेश और अष्टम भाव की मजबूती होनी चाहिए ।
  • लाभ भाव, लाभेश का बलाबल होना चाहिए ।
  • लग्न, लग्नेश और लग्न के कारक की मजबूती होनी चाहिए ।
  • कुंडली मैं पंचमेश पर शुक्र की दृष्टि ।
  • वहां पंचम भाव, पंचमेश एवम् पंचम भाव के कारक का बल हो ।
  • कुंडली मैं धन भाव, धनेश तथा धन के कारक बृहस्पति का बल हो ।
  • कुंडली मैं भाग्येश तथा दशमेश की स्थिति होनी चाहिए ।
  • साथ में कुंडली मैं पंचमेश और बृहस्पति का युति योग भी होना चाहिए ।

इस विद्या के अनुसार यदि उपरिवर्णित योगों का बलाबल निर्धारित करके अनुकूल होरा, चौघड़िया एवं राहु काल को ध्यान में रखते हुए लग्नेश तथा योगबल वाले ग्रहों से संबंधित वस्तुओं का व्यापार करने वाली कंपनी के शेयर बेचे या खरीदे जाएं तो बड़ी आय प्राप्त होगी । अगर आप इन सारी बातो को नहीं समझ पाए हैं तो अपनी कुंडली किसी अच्छे से ज्योतिषी को दिखाइए और हमारे द्वारा बताई गई जानकारी को उनसे साझा कीजिये ।

11 thoughts on “MCX एवं शेयर मार्केट मैं कमाई के ज्योतिष उपाय

Post Comment